Entertainment

Charlie Chaplin The Untold Story | Charlie Chaplin की डेड बॉडी क्यों चोरी करि गई

Charlie Chaplin’s Body Stolen From Swiss Grave |

Things You Didn’t Know About Charlie Chaplin Death

History

 

Hello Friends मेरे वीडियो के thumbnail से आप समझ ही गए होंगे की इस वीडियो में हम किस के बारे में आपको बताने जा रहे है। अगर आप भी Charlie Chaplin को पसंद करते है तो इस वीडियो को last तक ज़रूर देखिएगा। और वीडियो में बताई information आपको अच्छी लगे तो आप इस को like करे और जिस भी social media account पर आप active है Twitter या  Facebook उस पर share ज़रूर करे क्योकि बहुत से ऐसे लोग है, जो पूरी दुनिया को हसने वाले  Charlie Chaplin की ज़िन्दगी से जुडी बाते नहीं जानते।

 

पूरी दुनिया को हसने वाले Charlie Chaplin 1889 में England में पैदा हूए थे। लकिन मेरे और आपके जैसे कई लोगो के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने वाले Charlie Chaplin की ज़िन्दगी बचपन में मुश्किलों से भरी हुई थी। Charlie के father, Charles Chaplin 1890 तक Britannia के काफी मशहूर Stage Artist थे। ये एक comic singer थे पर Charlie के father को शराब पीने की काफी गन्दी लत लगी हुई थी। Charlie के father अच्छे खासे पैसे कमाते थे पर फिर भी वो अपनी family पर कोई ध्यान नहीं देते थे और सारा कमाया हुआ पैसा शराब पीने में उड़ा दिया करते थे। जब Charlie एक साल का हुआ था तो Charlie  के father ने अपनी family को खर्चा देना भी बंद कर दिया जब Charlie 12 साल के हुए तो इनके father की death हो गई थी। Charlie की mother भी एक Artist थी लकिन बहूत जल्दी इनकी माँ भी Charlie को छोड़ कर इस दुनिया से चली गई। और Charlie सड़क पर आ गए और उनके पास खाने तक के पैसे नहीं होते थे। इस दौरान Charlie ने survive करने के लिए हर तरह की छोटी से छोटी नौकरी भी की। Charlie ने घरो में अखबार भी बेचे और कुछ time Charlie ने खिलोने बनाने वाली factory में भी काम किया। और इसी तरह हर मुश्किलों का सामना करते हुए Charlie ने हर तरह के काम किये।

 

लकिन Friends Charlie के अन्दर एक Artist मौजूद था और इन्होने काम करने के साथ साथ Theaters में भी काम करने की कोशिश शुरू कर दी। शुरुआत में Charlie को  छोटे छोटे Roles भी मिलने लगे।  और फिर 1910 में  Charlie Chaplin को एक Drama Company के साथ America जाने का मौका मिला। और फिर Charlie Chaplin ने पीछे मुड के नहीं देखा। Charlie ने एक Drama में perform किया था जिसका नाम था ”A Night In A English Music Hall” बस वहीं से लोगो ने Charlie को पसन्द करना शुरू कर दिया और Charlie America में ही नहीं पूरी दुनिआ में मशहूर हो गए।

 

सिर्फ 2 साल के अन्दर ही1912 में   Charlie को एक Film में काम करने की offer भी मिल गई। Friends, Charlie Chaplin ने जब पहली बार फिल्म में  काम किया तो उनको एक हफ्ते के 150 dollar मिलते थे। लकिन उनकी पहले फिल्म की कामयाबी ने Charlie Chaplin को इतना मशहूर और कामियाब बना दिया की उनको एक के बाद एक फिल्मे मिलने लगी और Charlie Chaplin, Silent Movies के बादशाह बन गए। अगर आप भी Charlie Chaplin की movies के Fan है तो में आपको इनकी कुछ movies के कुछ नाम share कर रहा हूँ जिन्हे आप ज़रूर देखना,

 

A Woman of Paris, The Gold Rush, The Circus, ये तो बस कुछ फिल्म्स के नाम है इनके जैसी कई Master Piece movies  है जो आपको देखने को मिल जाएंगी।

 

Friends इतना ही नहीं Charlie Chaplin ने 4 किताबे भी लिखी है, Charlie एक musician भी थे।  Charlie ने 4 दफा शादी भी की और इनके कुल 8 बच्चे थे और इनकी आखरी बीवी का नाम Una Chaplin था।

 

25th December 1977, Switzerland में  Christmas के दिन Charlie की death उनके घर में ही होगी थी। और उस वक़्त Charlie Chaplin की उम्र अठासी  साल थी।  Charlie को Switzerland में ही उनके घर के पास दफना दिया गया था। लकिन अब जो बात में आपको बताने जा रहा हूँ वो हैरान कर देने वाला वाकये है। जिसके बारे में आप और में तो क्या Charlie Chaplin के घर वाले भी नहीं सोच सकते। Charlie Chaplin की मौत के तकरीबन 2 महीने के बाद, March 2, 1978 (अठत्तर) को Charlie की बीवी Una Chaplin को  Switzerland की local police की तरफ से एक call आई। Police ने Una Chaplin को एक ऐसी बात बताई जिसे सुन कर Una Chaplin के होश उड़ गए। Police ने बताया की Charlie Chaplin की लाश उनकी कब्र से गायब है। किस ने Charlie की कब्र को खोद कर Charlie Chaplin की लाश चोरी कर ली थी।  इस वाक्ये को सुनकर Una Chaplin हैरान रह गई। Switzerland की local police ने इस case पर काम करना शुरू कर दिया। लाश गायब होने के कुछ ही दिनों के बाद Charlie की बीवी Una Chaplin को एक call आती है, वो और किसी की नहीं बल्कि उसकी call आती है जिसने Charlie Chaplin की लाश चोरी करि थी। और इन चोरो ने Charlie की लाश के बदले 6 लाख dollars मांगे जो आज भी एक काफी बड़ी रकम है। लकिन उस वक्त के हिसाब से ये एक भरी रकम थी जिसे Charlie की बीवी Una Chaplin ने देने से इंकार कर दिया था। लकिन चोरो ने Una Chaplin को धमकी दी की अगर वो पैसे नहीं देगी तो वो उनके बच्चो की जान को भी नुक्सान पहुँचा सकते है।

 

अब उस time पर mobile phones तो होते नहीं थे तो police ने phone booths को monitor करना शुरू कर दिया और वहाँ के 200 phone booths को Tab करना शुरू कर दिया। और Friends ये monitoring काम आई कुछ ही time में police ने दो लोगो को लाश चुराने के इलज़ाम में गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों चोरो का नाम था Roman Wardas and Gantscho Ganev. ये दोनों Eastern Europe और as Refugee, Switzerland में रह रहे थे और पेशे से ये दोनों mechanic थे।

 

इस जुर्म का master mind Roman Wardas था इन्होने Charlie की लाश को चोरी कर के Charlie के घर से एक मील दूर खेतो में मिट्टी में दफना दिया था। इन दोनों का बयां लेने के बाद police ने Charlie की लाश को खेतों से निकला और वापिस से Charlie की कबर में दफना दिया और Charlie की कब्र को concrete से पक्का कर दिया ताकि Charlie की लाश को दुबारा चोरी ना किया जा सके। Master Mind, Roman Wardas को 4 . 5 साल और Gantscho Ganev को 18 महीने की सजा सुनाई गई। पकड़े जाने के बाद इन्होने Charlie Chaplin की Family से माफ़ी मांगी और Charlie की बीवी Una ने इनको बाद में माफ़ भी कर दिया। Charlie Chaplin की कब्र आज भी  Switzerland में मौजूद है।

Thanks for watching guys please like, share and subscribe to  web world facts

Advertisements

Categories: Entertainment

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.